अपने जीवन में सुख शांति के लिए प्रार्थना करें | Prayer | Sudhanshu Ji Mahara

अपने जीवन में सुख शांति के लिए प्रार्थना करें | Prayer | Sudhanshu Ji Mahara

अपने जीवन में सुख शांति के लिए प्रार्थना करें

अपने जीवन में सुख शांति के लिए प्रार्थना करें

अपने जीवन में सुख शांति के लिए प्रार्थना करें

दोनों हाथ जोड़ लें और इस सांध्य बेला में परमात्मा से अपने जीवन की सुख शांति के लिए, अपने घर परिवार में बरकत के लिए, रोग-शोक कष्ट-क्लेश मिटे उस आशीर्वाद के लिए सब मिलकर प्रार्थना करें! मन शांत हो, आंखें प्रेम से बंद कर लीजिए, माथे पर दबाव हटाइए!

मन-मन में भगवान का नाम तीन बार जप लीजिए! भगवान के जिस रूप को आप मंदिर में पूजते हैं! उस स्वरूप को आंखों के सामने ले आइए। और अनुभव कीजिए कि आपको आशीष मिल रहा है! और आप भगवान से निवेदन कर रहे हैं! निवेदन इसके लिए भी कीजिए कि आपको एक अच्छी सेहत मिले! माथे में शांति रहे!

आपके चेहरे पर प्रसन्नता रहे

आपके हृदय में प्रेम रहे और आपके सभी रिश्तों में मान सम्मान के साथ वह प्रेम प्यार भी हो जिससे जिंदगी चलती है!
भगवान से यह भी मांगिए कि जब तक हम रहें दुनिया में हमारे हाथ पांव ठीक से काम करते रहें!
हमें किसी के सहारे की आवश्यकता ना पड़े!

हर दिन धन्यवाद करते हुए हमारे दिन की शुरुआत हो और हर शाम हम सुख शांति में ऐसी नींद लेकर सोएं कि मन में यह विश्वास हो कि मेरे पास सब कुछ है! और मेरे पास मेरे प्रभु की मेरे मेरे गुरु की कृपा निरंतर है और पूर्ण है! फिर से मन-मन में तीन बार भगवान का नाम उच्चारण कर लीजिए और मानसिक रूप से प्रार्थना कीजिए कि हे दयानिधान कृपानिधान सर्वेश्वर सर्वव्यापक सर्व अंतर्यामीन भगवान! हे अजर अमर अविनाशी!

भक्तों का प्रणाम स्वीकार करो

हे सर्वव्यापी ईश्वर, दिनों के दीनानाथ, अनाथों के नाथ, धनियों की धनि, सभी रक्षकजनों के परम रक्षक परमात्मा हम सब भक्तों का प्रणाम स्वीकार करो! हमारी श्रद्धा हमारा प्रेम आपके चरणों में अर्पित है! परमेश्वर हम पर कृपा कीजिए कि हमारी जिव्हा पर आपका नाम बस जाए।

हम आपके लिए समय निकालें, आपकी राह पर चलें, हमारा विश्वास आपके चरणों में कभी कमजोर न पड़े। हमारे घर में धर्म हो शुभ कर्म हो पुण्यों का प्रभाव हो! हर दिन सुख शांति से बीते। भगवान हमें आशीष दीजिए। हम सबका कल्याण हो।

ॐ शांति: शांति: शांति: ॐ

2 Comments

  1. Fantastic prayer. Om Guruve Namah

  2. Pawan Kumar mandal says:

    Main Sudhanshu Guru ji ke group mein judna chahta hun

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *