हे प्रभु सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों | Sudhanshu Ji Maharaj

हे प्रभु सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों | Sudhanshu Ji Maharaj

हे प्रभु सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों

हे प्रभु सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों

हे प्रभु सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों

श्रद्धा भाव से दोनों हाथ जोड़ लीजिए सभी लोग बहुत ही प्रेम और शांति से अपनी आंखें बंद करें माथे पर शांति संतुलन को बनाइए और भीतर संतुष्टि आनंदित अनुभव करें कि परमात्मा की अनंत कृपा हमारे ऊपर है!

जो भी उपलब्धियां भगवान ने हमें दी हैं उससे संतुष्ट हैं आभार व्यक्त करते हैं प्रभु का और अपनी आंखों में वो प्रेम लेकर आइए जिसमें आप पूरे संसार के लिए कल्याण कामना करें!

हे प्रभु! सबका भला हो सब सुखी और आनंदित हों! चेहरे पर प्रसन्नता का भाव लाइए होठों पर मुस्कुराहट हृदय में अपने खुशी अनुभव करें! अपने शरीर के रोम रोम में प्रेम का अनुभव कीजिए आप बहुत प्रेम पूर्ण हैं और सबके लिए सुख समृद्धि और उन्नति की कामना करते हैं! मन-मन में भगवान का नाम उच्चारण कीजिए! अपने प्रभु का दर्शन कीजिए जिस तरह मंदिर में आप दर्शन करते हैं!

नाम जपन कीजिए और प्रार्थना कर लीजिए

प्रभु! के स्वरुप को ध्यान में रखकर के उनका नाम जपन कीजिए और प्रार्थना कर लीजिए भगवान से की प्यारे ईश्वर आपके चरण शरण में उपस्थित होकर हम आपके बच्चें आपको प्रणाम करते हैं! अपने भविष्य को लेकर सभी लोग चिंतित होते हैं लेकिन जिस पर आपकी कृपा का हस्त है! आपके वर्ग हस्त के साथ निरंतर उन्नति प्रत्येक कृपा पात्र करता है!

हमारी भी प्रगति हो! हमें आशीष दीजिए कर्म योगी का जीवन जीएं जब तक संसार में हैं! कर्मठ बनकर रहें हमारे अंदर वो शौर्य वो वीरत्व दीजिए कि जिससे हम अनुचित को जीवन से हठा सकें और उचित को जीवन में ला सकें!

प्रभु आपसे आशीष  मांगते हैं!

हमारे रिश्तों में अनंत-अनंत प्रेम हो! अपने रिश्तों को हम अच्छे से संबंधों को निभा सकें! और अपने संबंधों की परवाह करने वाले बने अपने समय का उचित रुप में प्रयोग करते हुए दिनों दिन हमारी प्रगति हो! गुरुजनों के चरणों में हमारी प्रीति बनी रहे हमारी श्रद्धा में कमी न हो! प्रभु! ये भी आशीष आपसे मांगते हैं! की हमारी आध्यात्मिक प्रगति बढ़ती रहे नाम जपने में रस आए और हर दिन जहां भौतिक उन्नति हम करें वहीं हमारी आध्यात्मिक उन्नति भी हो!

हमें आशीष दीजिए हम आपसे कृपा याचना करते हैं! फले-फूलें खुश रहें सुख समृद्धि से हम भरपूर रहें यही विनती है प्रभु आप स्वीकार कीजिए

ॐ शान्ति: शान्ति शान्ति: ॐ

प्रार्थना, Prayer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *